Coronavirus Live Update - Lockdown News Natest News

20 अप्रैल को इन शहरों को मिल सकती है लॉकडाउन में छूट

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है। यहां 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके है वहीं, 350 से ज्यादा लोगों की इस वायरस के चलते मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्‍यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। कई राज्‍य पहले ही लॉकडाउन बढ़ा चुके थे। पीएम मोदी ने अपने भाषण में एक बात कही कि कुछ इलाकों को 20 अप्रैल के बाद छूट दी जा सकती है। हालांकि इसके लिए उन्‍हें कुछ शर्तों पर खरा उतरना होगा।

पीएम मोदी के मुताबिक, "20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने और हर राज्य को और बारीकी से परखा जाएगा। एक हफ्ते तक और सख्ती होगी। वहां लॉकडाउन का कितना पालन किया गया है, उसने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, उसका मूल्याकंन किया जाएगा। जो क्षेत्र अपने यहां हॉटस्‍पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति और छूट दी जा सकती है। इसको लेकर कल (बुधवार) एक विस्तृत गाइडलाइंस जारी होगी।"

कोरोना वायरस अपडेट
कोरोना वायरस कोविद19


जैसा पीएम मोदी ने कहा, उसके हिसाब से कुछ जिलों, कस्‍बों को छूट मिल सकती है। मसलन नॉर्थ ईस्‍ट के कुछ राज्‍यों, कर्नाटक, छत्‍तीसगढ़, बिहार, हरियाणा के कुछ जिलों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है। मगर यह छूट तभी मिलेगी जब यहां पर वैसा ही ट्रेंड बरकरार रहे। अगर 20 अप्रैल तक यहां से कोई मामला आता है तो लॉकडाउन उसी तरह जारी रखा जाएगा। देश में कई ऐसे उदाहरण हैं जहां मामले बीच में कम हुए, मगर कुछ दिन बाद फिर तेजी आ गई। उत्‍तर प्रदेश का आगरा ऐसा ही शहर है। यहां पहले तेजी से मामले बढ़े। फिर संक्रमित मामलों में ठहराव आ गया था लेकिन एक का एक मामलों में तेजी से इजाफा हुआ।


पिछले 14 दिन से यहां नहीं आए हैं नए मामले



छत्तीसगढ़ - राजनांदगांव, दुर्ग, विलासपुर
कर्नाटक - देवनगिरि, उडुपी, तुमकुरु, कोडगू
महाराष्ट्र - गोंदिया
हरियाणा - पानीपत, रोहतक, सिरसा
बिहार - पटना, नालंदा, मुंगेर
केरल - वायनाड, कोट्टायम
मणिपुर - वेस्ट इम्फॉल
गोवा - साउथ गोवा
जम्मू-कश्मीर - राजौरी
मिजोरम - आइजोल वेस्ट
पंजाब - एसबीएस नगर
राजस्थान - प्रतापगढ़
तेलंगाना - भद्राद्रि कोट्टागुड़म
उत्तराखंड - पौड़ी गढ़वाल

पुडुचेरी - माहे

टिप्पणियाँ